Goa Shipyard Bharti 2024 | 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका! आज ही करे ऑनलाइन आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Bharatmati 2024 को 5 स्टार दे
[Total: 0 Average: 0]

10 वि पास उमेदवारो के लिए एक खुशखबरी और नौकरी का सुनहरा मौका निकल कर सामने आया है Goa Shipyard Bharti 2024 Notification GSL यानि goa shipyard limited ने जाहिर किया है जिसमे Assistant Superintendent, Technical Assistant, Office Assistant, Painter, Vehicle Driver, Record Keeper, Cook, Plumber, और Safety Steward Posts के कुल 106 रिक्त पदों के लिए भर्ती का आयोजन किया गया है।

यह भी पढ़े: BEL Bharti 2024 

इस भर्ती की सबसे ख़ास बात ये है की कम शिक्षा में मतलब विशेष रूप से गोवा शिपयार्ड भर्ती 10वीं पास के लिए होने जा रही है, और अगर आवेदक उमीदवार ग्रेजुएट है या ITI किया है, तो उन्हें इस गोवा शिपयार्ड सहायक भर्ती के लिए प्राथमिकता मिलने वाली है।

Goa shipyard bharti 2024 में कुल 18 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमे इन 18 पदों के लिए 106 रिक्ति पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन किया गया है।

इच्छुक और पात्र उमेदवार को 27 मार्च, 2024 से पहले ही ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा क्योकि यह इस भर्ती की आखिरी यानि अंतिम तारीख है इसके तारीख के बाद किये गए आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे इस बात का इच्छुक उमेदवार ध्यान रखे।

आज के इस लेख में हम Goa Shipyard Bharti online apply कैसे करना है?, भर्ती के लिए पात्रता मापदंड क्या है? परीक्षा शुल्क कितना है? age limit, qualification की सारी जानकारी आज के इस लेख में देने वाले है इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

Goa Shipyard Bharti 2024

इस साल goa shipyard bharti में Assistant Superintendent, Technical Assistant, Office Assistant, Painter, Vehicle Driver, Record Keeper, Cook, Plumber, और Safety Steward Posts के कुल 106 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकली है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े और साथ ही साथ आवेदन कर रहे उमीदवारो को इस भर्ती के विज्ञापन PDF को भी एक बार अच्छे से पढ़ना चाहिए जिससे उमीदवारो को आवेदन करते समय समस्या नहीं होगा और उन्हें इस भर्ती की सारी महत्वपूर्ण चीजे ज्ञात हो जाएगी।

Goa Shipyard Bharti PDF Link निचे दिया गया है जिससे आप भर्ती का विज्ञापन डाउनलोड कर सकते है।

इस गोवा शिपयार्ड भर्ती की अंतिम तिथि यानि आखिरी तारिक 27 March 2024 शाम 05:00 तक है, इसलिए इच्छुक और पात्र उमीदवार इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन करे, भर्ती के लिए आवेदन उमेदवार को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आवेदन करने के लिए Goa Shipyard Limited द्वारा आधिकारिक पोर्टल पर फॉर्म लिंक प्रदान किया गया है जहा से आवेदक goa shipyard bharti 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

भर्ती का नामGoa Shipyard Bharti
कंपनीGoa Shipyard Limited
पदविभिन्न पोस्ट
पदों की कुल संख्या108 पोस्ट
नौकरी करने का स्थानगोवा, मुंबई और दिल्ली
आवेदन करने की तारीखआवेदन शुरू
आवेदन करने अंतिम तारीख27 मार्च, 2024 
वेतन45,158 प्रति माह
आधिकारिक वेबसाइटgoashipyard.in
विज्ञापन (अधिसूचना)यहाँ क्लिक करे
Online Applyयहाँ क्लिक करे
Home PageBharatMati

Goa Shipyard Bharti Education Qualification

Goa Shipyard Bharti के लिए शैक्षणिक योग्यताएं अलग अलग है लेकिन आमतौर पर जो उमीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है और भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है उनकी शिक्षा कम से कम 10वीं पास है, साथ ही उमेदवार ग्रेजुएट या ITI पास होना चाहिए या फिर डिप्लोमा धारक होना चाहिए, इससे अधिक शिक्षा वाले उमीदवारो को प्राथमिकता दी जाएगी।

Goa shipyard bharti 2024 के लिए पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता दी गयी है, जिसमे आपको अलग अलग पद के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता दी गयी है।

निचे हमने सारी पोस्ट की जानकारी दी ही और तदनुसार शैक्षणिक योग्यता भी बताई है।

पद नं.पोस्ट के नामपद संख्या
1असिस्टंट सुपरिडेंटेंड (HR)02
2असिस्टंट सुपरिडेंटेंड (Hindi Translator)01
3असिस्टंट सुपरिडेंटेंड (CS)01
4टेक्निकल असिस्टंट (Electrical)04
5टेक्निकल असिस्टंट (Instrumentation)01
6टेक्निकल असिस्टंट (Mechanical)04
7टेक्निकल असिस्टंट (Shipbuilding)20
8टेक्निकल असिस्टंट (Civil)01
9टेक्निकल असिस्टंट (IT)01
10ऑफिस असिस्टंट (Clerical Staff)32
11ऑफिस असिस्टंट (Finance/IA)06
12पेंटर20
13व्हेईकल ड्राइव्हर05
14रेकॉर्ड कीपर03
15कुक (Delhi office)01
16कुक02
17प्लंबर01
18सेफ्टी स्टुअर्ड01
Total106

Goa Shipyard Bharti के लिए Education Qualification निम्मलिखित:

  • पद नं.1: Goa Shipyard भर्ती में असिस्टंट सुपरिडेंटेंड पद के लिए उमीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए, और कम से कम 05 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.2: Goa Shipyard bharti 2024 में असिस्टंट सुपरिडेंटेंड (HT) पद के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होने के साथ-साथ अंग्रेजी और हिंदी में डिग्री परीक्षा पास होनी चाहिए, अनुवाद में डिप्लोमा होना चाहिए और कम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.3: गोवा शिपयार्ड भर्ती में असिस्टंट सुपरिडेंटेंड पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार को ग्रेजुएट, इंटर कंपनी सचिव (CS) और न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव होना चाहिए तभी वह इस भर्ती के लिए पात्र होगा।
  • पद नं.4 से 9: शिपयार्ड भर्ती में टेक्निकल असिस्टंट पद के लिए लिए टेक्निकल असिस्टंट Electrical , Instrumentation , Mechanical , Shipbuilding , Civil , IT में इंजिनिअरिंग डिप्लोमा होना चाहिए और साथ ही 02 वर्षे अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.10: Goa shipard vacany में ऑफिस असिस्टंट (Clerical Staff) पद के लिए उमेदवार को किसी भी विषय में डिग्री होनी अनिवार्य है, कम से कम 01 साल का कंप्यूटर से संबंधित कोई मान्यता प्राप्त कोर्स किया हो और 04 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.11: Goa Shipyard Bharti में ऑफिस असिस्टंट (Finance/IA) पद के लिए B.com डिग्री के साथ sath, कम से कम 01 वर्ष का कंप्यूटर संबंधित कोर्स और 01 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.12: पेंटर पद के लिए सिर्फ 10वी उत्तीर्ण यानी पास होना चाहिए और 05 साल का अनुभव आवेदक के पास होना चाहिए।
  • पद नं.13: व्हेईकल ड्राइव्हर पद के लिए उमीदवार को कम से कम १० वि पास और भारी वाहन चालक का लाइसेंस के साथ साथ 05 वर्षे अनुभव होना चाहिए
  • पद नं.14: रेकॉर्ड कीपर की कुल 3 जगह है जिसके लिए उमीदवार को 10 वि पास के साथ कम से कम मान्यता प्राप्त कंप्यूटर से संबंधित न्यूनतम 06 माह का कोर्स और 01 वर्ष अनुभव होना चाहिए ऐसे उमेदवार ही इस पद के लिए पात्र होंगे।
  • पद नं.15: Goa Shipyard bharti में Delhi ऑफिस के कुक पद के लिए भी भर्ती का आयोजन किया गया है जिसमे उमेदवार को कम से कम 10 वि कक्षा पास होना चाहिए और 05 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.16: कुक पद की कुल 2 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकली है और इस पद के लिए उमीदवार को कम से कम 10वी पास के साथ साथ 05 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • पद नं.17: प्लंबर पद के लिए भर्ती में 1 ही जगह है जिसके लिए उमीदवार को प्लंबर ट्रेड में ITI पास या ITI डिप्लोमा होना चाहिए साथ ही साथ 05 साल का अनुभव भी होना चाहिए।
  • पद नं.18: Goa Shipyard Bharti में सेफ्टी स्टुअर्ड पद के लिए इच्छुक उमेदवार कम से कम १० वि पास होना चाहिए और डिप्लोमा (Industrial Safety/Fire & Safety/ Safety Management) होना चाहिए।

यह भी पढ़े: Maharashtra Police Bharti 2024

Goa Shipyard Bharti Age Limit

Goa Shipyard Bharti के लिए age limit निम्मलिखित:

Age Limit: 18 से 33, 36 साल

आयु में छूट –

  • SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है।
  • OBC वर्ग के उमीदवारो के लिए 3 साल की छूट दी गयी है।

Goa Shipyard Bharti Application Fee (परीक्षा शुल्क)

  • General और OBC वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क: ₹200/-
  • SC, ST, PWD, ExSM: शुल्क नहीं है।

Goa Shipyard Bharti Apply Online

Goa Shipyard Bharti 2024 के लिए उमीदवार को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा, आवेदन करने के लिए उपर दिए गए लिंक पर क्लिक करना है या फिर गोवा शिपयार्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Goa Shipyard Bharti online apply विकल्प पर क्लिक करना है और उसके बाद आपके स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन हो जायेगा।

इस फॉर्म में आपको पूछी गयी सारी जानकारी दर्ज करनी है और उसके बाद आपको दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करने है।

दस्तावेज अपलोड करने से पहले इस चीज का ध्यान रखे की आपको सारे दस्तावेज स्कैन करके ही अपलोड करना है वरना आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जायेगा।

डॉक्युमेंट्स अपलोड करने के बाद आपको फिरसे एक बार फॉर्म की अच्छे से जाँच कर लेनी है, अगर फॉर्म में आपसे कोई गलती हुवी हो तो तुरंत उस गलती को ठीक करे और उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करे।

उपर बताये गए तरीके से फॉर्म भरने के बाद आपको परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा, अगर उमीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं करेगा तो उसका आवेदन स्वीकार नहीं होगा इसलिए आपको ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करना है उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

अगर आप SC, ST, PWD, ExSM वर्ग से है तो आपको शुल्क भरने की जरुरत नहीं है आपका आवेदन बिना परीक्षा शुल्क भरे ही स्वीकार कर लिया जायेगा।

इस तरह से आप Goa Shipyard Bharti के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है।

Goa Shipyard Bharti FAQ

Goa Shipyard Bharti के लिए कुल कितनी रिक्त पद हैं?

Goa Shipyard Bharti के लिए कुल 106 रिक्त पद हैं?

Goa Shipyard Bharti के लिए आयु सिमा कितनी है?

Goa Shipyard Bharti के लिए Age Limit: 18 से 33, 36 साल तक है जिसमे आयु में छूट – SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है और OBC वर्ग के उमीदवारो के लिए 3 वर्ष की छूट दी गयी है।

Goa Shipyard Bharti अंतिम तारीख कोनसी है?

Goa Shipyard Bharti अंतिम तारीख 27 मार्च, 2024 है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment